Wednesday, May 22, 2024
Homeखासहिमाचल के अधिकतर स्थानों में दिखा येलो अलर्ट का असर

हिमाचल के अधिकतर स्थानों में दिखा येलो अलर्ट का असर

भूस्खलन होने की भी अधिसूचना जारी ,विभाग ने दिए सावधानी बरतने के निर्देश

शिमला,15 अगस्त:  मौसम विभाग द्वारा जारी येलो अलर्ट की अधिसूचना का असर आज प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर देखने को मिला। मौसम विभाग ने चार जिलों चंबा ,कांगड़ा, सोलन और सिरमौर के लिए येलो अलर्ट जारी किया था वहीं इसके अलावा अन्य जिलों में हल्की बारिश की सूचना जारी की थी। अन्य सूचना के अनुसार आज शाम 6 :40 मिनट तक बारिश होने की सूचना जारी की गई।

जिला शिमला में शिमला सिटी,कुफ़री, जुब्बड़हट्टी, ठियोग,कोटखाई ,चौपाल और रोहडू और साथ लगते क्षेत्रों, वहीं सोलन जिला में चायल, बद्दी, कालका कसौली, परवाणू और साथ लगते क्षेत्र में जमकर तेज बौछारें पड़ी।
यहां हो सकती है बारिश:

सिरमौर जिला में राजगढ़ ,नाहन,रेणुका ,चूड़धार पच्छाद और साथ लगते क्षेत्रों में हल्की से भारी बारिश होने की सूचना जारी की है। इसके अलावा जिला बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा,ऊना, कुल्लू और मंडी में भी हल्की से तेज बौछार पड़ने की सूचना जारी की है साथ ही जिला चंबा और लाहौल स्पीति में भी एक-दो स्थानों पर बारिश होने की सूचना जारी की है।

20 अगस्त से फिर पकड़ेगा मॉनसून रफ्तार:
आज मौसम विभाग ने प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है जिसके तहत हिमाचल प्रदेश के मध्य पर्वतीय क्षेत्र व मैदानी इलाकों में इसका ज्यादा असर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार 16 अगस्त से 19 अगस्त तक प्रदेश में मानसून की रफ्तार कम रहेगी लेकिन 20 अगस्त से प्रदेश में फिर से एक बार मानसून रफ्तार पकड़ सकता है।
हो सकते हैं भूस्खलन, लोग बरतें सावधानी:
साथ ही लगातार बारिश के चलते मौसम विभाग ने के भूस्खलन होने की अधिसूचना जारी की है ऐसे में स्थानीय लोगों और पर्यटकों को सावधानी बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं लगातार बारिश होने से तापमान में भी गिरावट आया है। पिछले चौबीस घंटों में न्यूनतम तापमान घटकर 2 डिग्री नीचे लुढ़का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?