Wednesday, May 22, 2024
Homeबैठकभाजपा की सेना के रूप में कार्यरत युवा मोर्चा: सुरेश कश्यप

भाजपा की सेना के रूप में कार्यरत युवा मोर्चा: सुरेश कश्यप

भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक आयोजित ,प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने की अध्यक्षता

शिमला: प्रदेश कार्यसमिति के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा की भाजपा के 7 मोर्चे और 17 प्रकोष्ठ धरातल पर बढ़िया कार्य कर रहे हैं जिसमें युवा मोर्चा की भी अहम भूमिका है, युवा मोर्चा भाजपा की सेना के रूप में कार्यरत है और फौजी एवं रक्षक की भूमिका निभाता है। युवा मोर्चा हर संकट की घड़ी में कार्य करता है।
उन्होंने कहा की कोविड-19 संकटकाल में युवा मोर्चा ने नर सेवा नारायण सेवा का एक बड़ा उदाहरण पेश किया जबकि कांग्रेस अपने ड्राइंग रूम में बैठकर रणनीति बना रही थी।

भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज हमारे प्रदेश के लोकप्रिय नेता जगत प्रकाश नड्डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष है यह हमारे लिए गर्व की बात है और पहले वह युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं। हमारे प्रदेश से केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर भी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं, कलराज मिश्र युवा मोर्चा के प्रथम राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। उन्होंने कहा कि भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है और आज हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा के 22 लाख से ज़्यादा सदस्य हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार ने भारत को भ्रष्टाचार मुक्त किया, पिछले 6 साल में एक भी भ्रष्टाचार का आरोप सरकार पर नहीं लगा है। जहां कांग्रेस की यूपीए की सरकार ने भारत की अंतर्राष्ट्रीय छवि एक भ्रष्ट राष्ट्र के रूप में बना दी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल मुद्दाविहीन आलोचना करने वाला राजनीतिक दल है, जब भी हमारी सरकार एक सकारात्मक कार्य करती है तो कांग्रेसी आलोचना करती है। उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर सरकार एक आम व्यक्ति की चिंता करने वाली सरकार है,हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर सरकार ने सभी वर्गों का ख्याल रखा है।

उन्होंने कहा हाल ही में पंचायती राज चुनावों में जिस प्रकार के परिणाम आए हैं उससे स्पष्ट होता है कि जनता ने प्रदेश की सरकार के विकास कार्यों पर मुहर लगाई है, आज 3 साल के कार्यकाल के बाद भी जयराम सरकार के पक्ष में एक प्रचंड लहर है। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के पास कोई स्थाई मुद्दा नहीं है, आज कांग्रेस हताश हो चुकी है उसका एक बड़ा उदाहरण विधानसभा में सामने आया जब महामहिम राज्यपाल के भाषण में टिका टिप्पणी की गई , उनका रास्ता रोका गया, एडीसी के साथ धक्का-मुक्की कि गई। आज कांग्रेस असहाय महसूस कर रही है उनको समझ नहीं आ रहा कि वह क्या करें।

उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा की आने वाले नगर निगम चुनावों में अहम भूमिका रहने वाली है और जब चुनाव परिणाम सामने आएंगे तो वह भाजपा के पक्ष में एक प्रचंड जीत के परिणाम होंगे। उन्होंने कहा कि हाल ही में हमने ग्रामसभा जीती है और युवा मोर्चा अब विधानसभा भी जीतेंगे और दूसरी बार हिमाचल प्रदेश में भाजपा की एक मजबूत सरकार बनाएंगे, इसके लिए युवा मोर्चा ने संकल्प भी लिया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?