Wednesday, May 22, 2024
Homeअभियानवैक्सीनेशन के बाद भी बरतें पूरी सतर्कता: राहुल चौहान

वैक्सीनेशन के बाद भी बरतें पूरी सतर्कता: राहुल चौहान

एडीएम राहुल चौहान ने किया निरीक्षण ,काटे चालान,लोगों को कोरोना के प्रति किया जागरूक

शिमला,16जुलाई: हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के दिशा निर्देशानुसार देश में  कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए गठित जिला स्तरीय समिति ने आज बालूगंज, टूटू, ढेंडा, हीरानगर, बनुटी एवं घणाहट्टी के बाजारों का औचक नीरिक्षण किया और आम जन मानस व दुकानदारों केा कोविड नियमों बारे जागरूक करने के साथ-साथ लापरवाही बरत रहे लोगों व दुकानदारों के चालान भी किए।
अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) राहुल चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार यह कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि कोविड नियमों की पालना करते हुए मास्क आवश्यक पहने, उचित दूरी बनाए रखे एवं समय पर सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा दी गई हिदायतों का आवश्यक रूप से पालन करें।
उन्होंने नीरिक्षण के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बालूगंज, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टुटू, आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र बनुटी एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घणाहट्टी का भी दौरा किया और वहां कोविड से सम्बन्धित अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए किए गए उपायों को देखने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों से वैक्सीनेशन की स्तिथि का जायजा भी लिया और कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए आवश्यक सामग्री की उपलब्धता भी जांची। उन्होंने इन स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों  को लोगों की वैक्सीनेशन करवाने के दौरान कोरोना महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए।
राहुल चौहान ने हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी दुग्ध उत्पादक प्रसंग लिमिटेड के मजदूरों एवं कर्मचारियों को जागरूक करते हुए बताया कि वैक्सीन के साथ-साथ मास्क एवं सामाजिक दूरी आवश्यक है, तभी हम कोरोना महामारी से बच सकते  है। इस दौरान कोविड नियमों की अवहेलना करने वाले तथा मास्क न पहनने वाले लोगों के 23 चालान किए गए।
उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए बताया कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों से तीसरी लहर का अंदेशा जताया जा रहा है। सभी लोग वैक्सीनेशन के उपरांत भी मास्क का सही से प्रयोग करे, सामाजिक दूरी बनाए रखे, भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में मत जाए एवं सरकार द्वारा समय समय पर जारी निर्देशों का पालन करे ताकि कोरोना महामारी से जिला शिमला, प्रदेश तथा देश को बचाया जा सके।
निरीक्षण के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव रमणीक शर्मा भी साथ रहे। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि समिति द्वारा समय समय पर इस तरह के औचक निरक्षण अलग-अलग स्थानों पर निरंतर किए जायेंगे और लापरवाही बरतने वालो पर कानूनी कारवाही अमल में लाई जाएंगी साथ ही लोगो को महामारी के प्रति जागरूक भी किया जाएगा।
इस अवसर पर एसएचओ बालूगंज, एएसआई रमेश लता एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?