Tuesday, April 16, 2024
Homeकृषिअपने विभाग को छोड़कर, हर विषय पर राय देने में माहिर बागवानी...

अपने विभाग को छोड़कर, हर विषय पर राय देने में माहिर बागवानी मंत्री: चेतन बरागटा

शिमला,29 नवंबर: प्रदेश के बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी अपने विभाग को छोड़कर प्रदेश सरकार के हर विषय पर अपनी राय देने में माहिर है, यह बात प्रदेश प्रवक्ता चेतन सिंह बरागटा ने कही।

उन्होंने कहा कि बीते सेब सीजन में बागवानी मंत्री ने पॉलिसी डिसिजन लिया कि बागवान पेटी में 24 किलो से उपर सेब नही बेच पाएगा। इस निर्णय को सरकार हिमाचल से बाहर तो छोड़ो हिमाचल प्रदेश की फल मंडियों में भी लागू न करवा पाई। बागवानी मंत्री ने पुरे सेब सीजन के दौरान बागवानो को कन्फ्यूज करके रखा। उन्होंने कहा कि जनता के सामने इस बात को स्पष्ट करना चाहिए कि एम आई एस के तहत एच पी एम सी और हिमफेड द्वारा खरीदे गए सेबो का भुगतान हो गया है या नही? बागवानी में प्रयोग होने वाले उपकरण पर जो सरकार द्वारा सब्सिडी दी जाती थी ,क्या वो सरकार बागवानो को अभी भी दे रही है,ये सारी बाते जनता के समक्ष स्पष्ट होनी आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष भारी वर्षा के कारण आई आपदा में बागवानों की फसल तबाह हो गई, कई लोगो के तो बागिचे ही उजड्ड गए। क्या उन लोगो को आपने मुआवज़ा दिया,अगर दिया तो कितना दिया ये बागवानी मंत्री को बताना चाहिए क्योकि राजस्व विभाग भी उनके पास है।

चेतन बरागटा ने कहा कि बागवानी मंत्री द्वारा आजकल एक और नेरेटिव जनता में फैलाया जा रहा है कि अगले सीजन में हम यूनिवर्सल कार्टन लाएगे। उन्होंने कहा कि सरकार बागवान को बताए कि क्या सरकार ने कोरियेटिड मैनुफेकचर्ज( कार्टन बनाने वाली कंपनी ) से बात कर ली है और क्या अन्य प्रदेश की सरकारों से भी इस विषय पर सरकार ने चर्चा की है जिससे हिमाचल प्रदेश के साथ अन्य प्रदेशों की फल मंडियों में भी सेब बिना किसी परेशानी से  बिक सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?