Wednesday, May 22, 2024
Homeउपलब्धिएसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंदलाल शर्मा ‘पीएसयू अवार्ड ऑफ द...

एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंदलाल शर्मा ‘पीएसयू अवार्ड ऑफ द ईयर 2020’ से सम्मानित

अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक नंदलाल शर्मा के नेतृत्व में एसजेवीएन आज विद्युत क्षेत्र में प्रमुख कंपनी

शिमला, 04जून,2021: दलाल स्ट्रीट इन्वेस्टमेंट जर्नल(डीएसआईजे) ने एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, नंदलाल शर्मा को ‘पीएसयू अवार्ड ऑफ द ईयर 2020’ से सम्मानित किया है। उन्हें यह पुरस्कार उनके द्वारा एसजेवीएन को वर्ष 2020 की सर्वाधिक कार्य कुशल और लाभप्रद मिनी रत्न कंपनी बनाने के लिए सम्मान स्वरूप प्रदान किया गया है।

एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंदलाल शर्मा ‘पीएसयू अवार्ड ऑफ द ईयर 2020’ से सम्मानित
 
नंदलाल शर्मा शेड्यूल-ए,मिनी रत्न सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के रूप में नेतृत्व कर रहे हैं।
एसजेवीएन विद्युत क्षेत्र में प्रमुख:
नंदलाल शर्मा के कारगर नेतृत्व में एसजेवीएन भारत और पड़ोसी देशों में विद्युत क्षेत्र में एक प्रमुख कंपनी के रूप में उभरा है। वर्तमान में एसजेवीएन भारत, नेपाल एवं भूटान में लगभग 3300 मेगावाट की क्षमता से युक्त सात (7) विद्युत परियोजनाओं का निर्माण कर रहा है। उनके अथक और निरंतर प्रयासों के आधार पर एसजेवीएन को भारत सहित विदेश में पिछले 2 वर्षों में 10 विद्युत परियोजनाओं से अधिक परियोजनाएं आबंटित हुई हैं।
सर्वाधिक मेगावाट क्षमता हासिल करना लक्ष्य:
नंदलाल शर्मा ने अपनी अध्यक्षता व प्रबंधन के नेतृत्व में एसजेवीएन को सन 2023 तक 5000 मेगावाट, सन 2030 तक 12000 मेगावाट और सन 2040 तक 25000 मेगावाट क्षमता से युक्त कंपनी बनने का महत्वकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है।
विभिन्न परियोजनाओं में एसजेवीएन करेगा निवेश:
एसजेवीएन भारत और विदेश में विभिन्‍न परियोजनाओं में अगले पांच वर्षों के दौरान 30,000 करोड़ रुपए और अगले दस वर्षों में 60,000 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रहा है और यह निवेश  रोजगार सृजन और संरचनात्‍मक विकास और सामाजिक-आर्थिक उन्‍नति में सहायक होगा।
ऊर्जा के विभिन्न क्षेत्रों में उपस्थिति:
एसजेवीएन की वर्तमान स्थापित विद्युत क्षमता लगभग 9000 मेगावाट के पोर्टफोलियो के साथ 2016.51 मेगावाट है और इसकी ऊर्जा के विभिन्न क्षेत्रों में उपस्थिति है जिनमें जल,विद्युत,पवन,सौर और थर्मल शामिल है। कंपनी की एनर्जी ट्रांसमिशन के क्षेत्र में भी उपस्थिति है।
 डीएसआईजे अग्रणी इक्विटी अनुसंधान एवं पूंजी निवेश पत्रिका:
सन 1986 में स्थापित दलाल स्ट्रीट इन्वेस्टमेंट जर्नल (डीएसआईजे) भारत की सबसे अग्रणी इक्विटी अनुसंधान एवं पूंजी निवेश पत्रिका है, जो अपने पाठक निवेशकों की जरूरतों को पूरा करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?