Saturday, May 18, 2024
Homeआपका शहरवर्कर्स की समस्याओं को लेकर सीटू ने किया एसजेवीएन का घेराव

वर्कर्स की समस्याओं को लेकर सीटू ने किया एसजेवीएन का घेराव

मुख्य अधिकारी के समक्ष रखी समस्याएं,की जल्द से जल्द समाधान की मांग

आज एस टी पी कॉन्ट्रेक्ट वर्कर्स यूनियन सीटू और वाटर सप्लाई कॉन्ट्रैक्ट वर्करज यूनियन गुम्मा संबंधित सीटू द्वारा शिमला जल प्रबंधन निगम लिमिटेड के कार्यालय के बाहर जोरदार धरना प्रदर्शन किया गया। दोनों यूनियनों ने अपनी-अपनी समस्यांए मुख्य नियोक्ता के समक्ष रखी साथ ही इन समस्याओं को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग उठाई।

यूनियन ने मांग कि की एसटीपी यूनियन के उन मजदूरों की लोकडाउन अवधि की सैलरी है जो ट्रांसपोर्टेशन के न चलने के कारण दूर दराज के इलाकों में फंस गए थे की सैलरी दी जाए साथ ही ईपीएफ में भी बहुत सारी त्रुटियां हैं, जिसमें एक ही यूएन पर दो मजदूरों का ईपीएफ का पैसा डाल दिया गया है, जिसके कारण मजदूर अपना पैसा नही निकाल पा रहा है ,जिस कारण मजदूरों को  समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है वहीं कुछ मजदूरों का बकाया वेतन भी जमा करवाने को है। यूनियन ने इन सभी समस्याओं पर जल्द से जल्द गौर करने की मांग की।

साथ ही यूनियन ने कहा कि सिवरमेन श्रेणी की सैलरी में वर्ष 2018 से कोई वृद्धि नहीं की गई है। वर्ष 2018 से लेब केमिस्ट और इलेक्ट्रिशियन की सैलरी भी कम कर दी गई जो गैर कानूनी है। इसके लालपानी प्लांट में दो मजदूरों को मानसिक प्रताड़ित किया जा रहा है और रूम रेंट के नाम पर दो हजार रुपये प्रति माह काटे जा रहे है। इन समस्याओं का भी तुरंत समाधान किया जाए।

यूनियन ने आरोप लगाया कि वाटर सप्लाई कॉन्ट्रैक्ट वर्करज यूनियन गुम्मा का 2018 और 2019 का बकाया एरियर अभी तक नहीं दिया गया है। इसके अलावा आईकार्ड, ईएसआई, छुटियों का कानून भी लागू नहीं किया जा रहा है और एक ही मजदूर से कई श्रेणियों का काम लिया जा रहा है जो कि गैर कानूनी है।धरने में सीटू राज्य अध्यक्ष विजेंद्र मेहरा, जिला सचिव बाबू राम, बालक राम, मदन लाल , दलीप सिंह, पंकज, धनेश, गिरधारी, नीरज, सत्या देवी, पवन शर्मा, टेक चंद, क्षतिज, मनोज भी मौजूद रहे। साथ ही सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट वर्करज़ यूनियन अध्यक्ष मदन लाल,महासचिव दलीप कुमार गुम्मा वाटर सप्लाई वर्करज़ यूनियन अध्यक्ष नीरज और सचिव गिरधारी लाल मौजूद रहेे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?