Saturday, May 18, 2024
Homeखाससामाजिक सौहार्द और आपसी भाईचारे का प्रतीक मिंजर मेला: पवन नैयर

सामाजिक सौहार्द और आपसी भाईचारे का प्रतीक मिंजर मेला: पवन नैयर

अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले का सदर विधायक पवन नैयर ने किया शुभारंभ, भूरी सिंह संग्रहालय में प्रदर्शनी भी आयोजित

चंबा, 25 जुलाई: अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले का पारंपरिक रस्मों के साथ सदर विधायक पवन नैयर ने मिंजर ध्वज फहरा कर शुभारंभ किया। इस दौरान अजीत भट्ट एवं उनके साथी कलाकारों ने चंबा का प्रसिद्ध लोक गायन कुंजड़ी मल्हार प्रस्तुत किया।

विधायक पवन नैयर ने जिला वासियों को ऐतिहासिक मिंजर मेले की शुभकामनाएं देते हुए मिर्जा परिवार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रियासत काल से ये परिवार भगवान श्री रघुनाथ जी को मिंजर अर्पित करता आया है। उन्होंने ये भी कहा कि यह परंपरा आपसी भाईचारे व सामाजिक सौहार्द की अनूठी मिसाल है । पवन नैयर ने कहा कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए मिंजर मेले का आयोजन इस बार सीमित तौर पर ही किया जा रहा है। कोविड- प्रोटोकॉल को सुनिश्चित बनाते हुए सभी शुभारंभ की रस्मों में श्री लक्ष्मी नारायण, भगवान रघुवीर और हरि राय मंदिर और देवी -देवताओं को भी मिंजर अर्पित की गई है ।

इस दौरान परंपरा के तहत मिर्जा परिवार से एजाज मिर्जा भी शामिल रहे। मेले के शुभारंभ की शोभा यात्रा ऐतिहासिक चौहान में ध्वजारोहण के साथ संपन्न हुई ।
नगर परिषद अध्यक्ष नीलम नैयर ने लक्ष्मी नारायण मंदिर परिसर में सदर विधायक पवन नैयर व उपायुक्त चंबा एवं अध्यक्ष मिंजर मेला आयोजन समिति और मेला आयोजन समिति के सदस्यों को मिंजर और शॉल व टोपी भेंट कर सम्मानित किया ।

स्थानीय विधायक पवन नैयर ने भूरी सिंह संग्रहालय में चंबा की वैभवशाली लोक संस्कृति व इतिहास और पारंपरिक उत्पादों पर आधारित प्रदर्शनी का शुभारंभ भी किया ।

इस मौके पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान,सहायक आयुक्त प्रसाद शर्मा, एसडीम चंबा नवीन तंवर, जिला भाजपा अध्यक्ष जसवीर नागपाल सहित नगर परिषद के विभिन्न पार्षद व गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?