Sunday, July 3, 2022
Home कैंपस एबीवीपी कार्यकर्ताओं को पुण्यतिथि कार्यक्रम में बुलाने पर भड़की एसएफआई

एबीवीपी कार्यकर्ताओं को पुण्यतिथि कार्यक्रम में बुलाने पर भड़की एसएफआई

एचपीयु में राज्यपाल के कार्यक्रम से पहले एसएफआई ने किया कुलपति का घेराव,कही वीसी की नियुक्ति के खिलाफ फिर न्यायालय जाने की बात

शिमला,16 अगस्त:  हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई की पुण्यतिथि कार्यक्रम से पहले एसएफआई ने जमकर हंगामा किया। एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सिकंदर कुमार का घेराव किया।

एचपीयु में प्रदर्शन करते एसएफआई कार्यकर्ता

एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने पुण्यतिथि कार्यक्रम में बीजेपी के संगठन मंत्री पवन राणा और एबीवीपी कार्यकर्ता गौरव अत्री और विशाल वर्मा को बुलाए जाने पर आपत्ति जताते हुए जम कर हंगामा किया। इसी बीच कुलपति के घेराव के दौरान कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प भी हुई। सुरक्षाकर्मी जब कार्यकर्ताओं को पीछे हटाने की कोशिश कर रहे थे, उस समय कार्यकर्ता और सुरक्षाकर्मी आपस में भिड़ गए और धक्का-मुक्की शुरू हो गई। एसएफआई छात्र संगठन ने कुलपति पर विवि का भगवाकरण करने का आरोप लगाया है।

एसएफआई के राज्य सचिव अमित ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में बीजेपी संगठन मंत्री और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को बुलाना सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को संघ का अड्डा बनाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाया कि विवि  में विशेष विचारधारा के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एसएफआई इस पर चुप नहीं बैठेगी। आने वाले समय में भी विरोध जारी रहेगा। अमित ठाकुर ने कहा कि इस मामले को लेकर कुलपति से भी मुलाकात की गई लेकिन वीसी तानाशाही रवैया अपनाए हुए हैं।
उन्होंने कहा कि एसएफआई विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.सिकंदर कुमार की नियुक्ति को एक बार फिर हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में चुनौती देंगे। उन्होंने कहा कि इससे पहले हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति को लेकर दायर याचिका खारिज कर दी गई है, लेकिन अब एसएफआई की ओर से डबल बेंच के समक्ष याचिका दायर की जाएगी और एसएफआई कोर्ट में अब मजबूती से लड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

वर्तमान सरकार की उपेक्षा के कारण पिछड़ा क्षेत्र: प्रतिभा सिंह

केलांग,1जुलाई: कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने लाहौल-स्पिति के लोगों को आश्वासन दिया है कि वह उनके ए आर ऐ,फारेस्ट राइट एक्ट के हक...

Recent Comments

× How can I help you?