Thursday, February 2, 2023
Home खास जन मानस की बदल रही मानसिकता,आ रही भाजपा : जयरामठाकुर

जन मानस की बदल रही मानसिकता,आ रही भाजपा : जयरामठाकुर

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिशन रिपीट को लेकर चुनाव प्रचार करने के लिए शीर्ष नेतृत्व का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जताया आभार ।

शिमला,10 नवंबर: विधानसभा चुनावों के प्रचार का आज अंतिम दिन है और प्रदेश में फिर इस बार रिवाज बदलेगा। प्रदेश की जनता फिर एक बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार जिन मुद्दों को लेकर प्रचार के अंत तक जनता के बीच गई उनका आंकलन करने पर यह निश्चित हो गया है कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल की जनता में यह मानसिकता स्थापित है कि सरकार का मतलब है पांच साल। यह धारणा जन मानस,जनता और अधिकारियों यहां यक की मिडिया में भी है कि हर पांच साल बाद सरकार बदलेगी। सत्ता पक्ष और विपक्ष सभी कहते हैं कि हम सरकार बनाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि लेकिन इस बार रिवाज बदलेगा और बीजेपी सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा की रिवाज शब्द ग्रामीण क्षेत्रों में भी खूब चर्चा का विषय है। बीजेपी रिवाज बदलने के नारे को लेकर देश-प्रदेश में आगे बढ़ रही है और अधिकांश राज्यों में जहां सरकार नहीं थी वहां पर सरकार बनी और जहां बीजेपी सरकार में थी वहां सरकार रिपीट हुई। जयराम ठाकुर ने कहा कि इसका उदाहरण असम, उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड है। भाजपा के रिवाज बदलने के नारे के कारण विपक्ष विचलीत हुई है और बोखला कर अभद्र शब्दों का प्रयोग कर रही है।

मुख्यमंत्री ने हिमाचल चुनावों में सरकार के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए शीर्ष नेतृत्व पीएम मोदी,गृहमंत्री अमित शाह व अन्य दिग्गज नेताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बीजेपी अपनी लड़ाई को आगे बढाते हुए जीत की ओर बढ़ रही है। अभी तक सर्वे के आधार पर निश्चित तौर पर बीजेपी आगे हैं और रिपीट करने जा रही है। उन्होंने कहा कि हम जिन मुद्दों को लेकर आए हैं और जिन कार्यों को हमने किया है हम उनको लेकर जनता के पास गए।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का हिमाचल से बेहद लगाव है और वो उनके व्यवहार में झलकता है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पत्र लिख कर भी प्रदेशवासियों को चुनावों की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने पत्र में विकास के लिए योगदान देने का भी वायदा किया है लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी भी बहुत से कार्य ऐसे हैं जो करने बाकी हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी ने राज्य के लिए विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से निवेश दिया है साथ ही राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिया। उन्होंने कहा जिन परियोजनाओं को जमीनी स्तर पर पूरा करने में जो दिक्कत आ रही थी उन्हें निपटा कर परियोजनाओं को शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश को आल इंडिया मेडिकल इंस्टिट्यूट ,4 मेडिकल डिवाइस में से एक नालागढ़ को मिला और एक बल्क ड्रग फार्मा मिलेगी जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा। वन्दे भारत ट्रैन 4 में से एक ट्रेन ऊना को मिली। प्राइवेट सेक्टर में निवेश बढ़ा है।

मुख्यमंत्री ने संकल्प पत्र में महिला सशक्तिकरण की दिशा में किए गए 11 संकल्पों की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश की बेटियों और महिलाओं के विकास के लिए यह महत्वपूर्ण प्रयास है। उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीब परिवारों को 3 सिलेंडर मुहैया करवाने का वादा किया है उसे निभाया जाएगा।। शगुन योजना की राशि को भी 51 हजार बढ़ाने का कमिटमेंट सरकार निभाएगी। साथ ही सरकारी नोकरी में 33% महिलाओं को जॉब देना तय किया है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि जिन मुद्दों को लेकर जनता के बीच सरकार जा रही है उस पर लोगो की प्रतिक्रिया अच्छी आ रही है। विपक्ष कहती है कि बीजेपी ने काम नहीं किया तो विपक्ष अपने पिछले सालों का रेकॉर्ड बताएं जिसमें इतना कार्य किया गया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार बनना जरूरी है ताकि प्रभावी तरीके से प्रदेश का विकास हो सके।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

कांगड़ा जिले को पर्यटन राजधानी के रूप में स्थापित करेगी राज्य सरकार: सुक्खू

शिमला,2 फरवरी:  विधायक प्राथमिकता बैठक में हिमाचल प्रदेश में नए दृष्टिकोण के साथ पर्यटन विकास को बढ़ावा देने पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने...

बड़ी खबर: निराश्रित बालिका को घर बनाने के लिए 4 बिस्वा भूमि और पर्याप्त धनराशि देगी सुक्खू सरकार

शिमला,2 फरवरी: हिमाचल में सुख की सरकार मानवीय सरोकारों को विशेष अधिमान देते हुए सेवा और सुशासन के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रही...

परिवहन विभाग शीघ्र प्रयोग करेगा इलेक्ट्रिक वाहन,विभाग को उपलब्ध हो चुके हैं वाहन: सुखविंदर सिंह सुक्खू

शिमला,2 फरवरी: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल को हरित राज्य बनाने में सभी विधायकों से अपने बहुमूल्य सुझाव एवं सक्रिय सहयोग का...

Recent Comments

× How can I help you?