Saturday, May 18, 2024
Homeआपका शहर65 लाख रुपए की लागत से निर्मित ओवरब्रिज जनता को समर्पित

65 लाख रुपए की लागत से निर्मित ओवरब्रिज जनता को समर्पित

राजधानी शिमला में अम्रुत मिशन के तहत किए जा रहे 5 करोड़ की लागत के फुट ओवर ब्रिज तैयार

शिमला: शिमला नगर निगम के विभिन्न क्षेत्रों में अम्रुत मिशन के तहत लगभग 5 करोड रुपए की राशि से विभिन्न ओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है ताकि लोगों को आवागमन की सुविधा के साथ-साथ सुचारू यातायात व वाहनों की आवाजाही से होने वाली दुर्घटना से बचाया जा सके । यह जानकारी आज शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने खलीनी में 65 लाख रुपए की लागत से निर्मित ओवरब्रिज जनता को समर्पित करने के उपरांत अपने संबोधन में दी।

उन्होंने बताया कि टूटीकंडी में एक करोड़ 20 लाख , संजौली चौक पर दो करोड रुपए सैंट एडवर्ड स्कूल के समीप 65 लाख और संजौली बाईपास कॉलेज के नीचे 90 लाख रुपए की लागत से ओवरब्रिजों के निर्माण कार्य किए जा रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि शिमला शहर का विकास कार्य हमारी प्राथमिकता है, इसके अंतर्गत विभिन्न वार्डों में विकास कार्यों को निरन्तर किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि शिमला को सुंदर बनाने, शहर में सफाई व्यवस्था कायम करने, सड़कों, कच्चे व पक्के रास्तों का निर्माण करना व पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता है जिसके लिए सरकार के साथ-साथ नगर निगम के अधीन महापौर , उपमहापौर तथा समस्त पार्षदों द्वारा भरसक प्रयास किए जा रहे है ।

उन्होंने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर समग्र विकास हमारा ध्येय है इसके लिए समन्वय स्थापित कर कार्य किए जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि शिमला नगर में अन्य ओवरब्रिज भी बनकर तैयार हो रहे हैं जिसे जल्द लोगों को समर्पित किया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शिमला नगर में अनेक ऐसे कार्यों की पूर्ति की जा रही है जिससे आने वाले समय में पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी अनेक सुविधाऐं मिलेगी और शिमला को मानचित्र पर और अधिक भव्यता मिलने की संभावनाएं हैं ।

कार्यक्रम में महापौर सत्या कौंडल, उपमहापौर शैलेंद्र चौहान खलीनी के पार्षद पूरनमल, पार्षद जसविंदर सिंह, बिटू कुमार पन्ना राजेंद्र चौहान, कमलेश मेहता, संजीव सूद, राजेश चौहान , एसजेवीएनएल के स्वतंत्र निदेशक दिग्विजय सिंह चौहान, अध्यक्ष शिमला मंडल राजेश शारदा, महामंत्री सुशील चौहान तथा अन्य कार्यकर्ता व समाजसेवी उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?