Wednesday, May 22, 2024
Homeआपका शहरइंडिया स्किल के तहत कौशल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 31...

इंडिया स्किल के तहत कौशल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 31 मार्च तक आवेदन आमंत्रित

जॉब रोल्स किए गए निर्धारित, विजेता उम्मीदवारों को किया जाएगा पुरुस्कृत

सोलन: राष्ट्रीय कौशल विकास निगम ने ‘इंडिया स्किल’ के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 2021 को खोलने की घोषणा की है। इसी के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम द्वारा कौशल प्रतियोगिता में प्रदेश के युवाओं से ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह जानकारी हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के जिला संयोजक नरेंद्र त्यागी ने दी।
नरेंद्र त्यागी ने कहा कि इस प्रतियोगिता में सोलन जिला से भाग लेने वाले इच्छुक उम्मीदवार 31 मार्च 2021 तक कौशल विकास निगम की वैबसाइट www.hpkvn.in पर पंजीकरण करवा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में पंजीकरण के लिए 23 विभिन्न जाॅब रोल्ज निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन जाॅब रोल्स में वेब डिजाइनिंग, आईटी नेटवर्क सिस्टम एडमिन्सट्रेशन, आईटी साॅफ्टवेयर साॅल्यूशन्स फाॅर बिजनेस, साइबर सिक्योरिटी, मोबाइल रोबोटिक्स, सीएडी (मैकेनिक्ल इंजीनियरिंग डिजाइन), इलैक्ट्राॅनिक्स, हेयर ड्रेसिंग, ब्यूटी थेरेपी, फेशन टैक्नोलाॅजी, कुकिंग, बेकरी, होटल रिसेपशन, रेस्टाॅरेंट सर्विसिज, ऑटोमोबाइल टैक्नाॅलोजी, कारपेंटरी, वेल्डिंग, प्लम्बिग एंड हीटिंग, फ्लोरिस्ट्री, लेण्डस्केप गार्डिनिंग, ब्रिक लेइंग, वाॅल एंड फ्लोर टाइलिंग और केबिनेट मेकिंग शामिल है।
नरेंद्र त्यागी ने कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का जन्म प्रथम जनवरी, 1999 या उसके बाद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के विजेताओं को क्षेत्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार के रूप में 10,000 रुपए, द्वितीय पुरस्कार के रूप में 5,000 रुपए तथा तृतीय पुरस्कार के रूप में 2,000 रुपए की पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी।
उन्होंने कहा कि राज्य से युवा प्रतिभाओं को पहचान देने के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर युवाओं के कौशल के प्रदर्शन के लिए मंच प्रदान करना है।
इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम सोलन के जिला संयोजक के कार्यालय के दूरभाष नंबर 01792-221264 या मोबाइल नंबर 94184-69181 पर संपर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?