Wednesday, May 22, 2024
Homeकोविड-19जब तक वैक्सीन नहीं तब तक परीक्षा नहीं : छत्तर ठाकुर

जब तक वैक्सीन नहीं तब तक परीक्षा नहीं : छत्तर ठाकुर

बिना वैक्सीनेशन कॉलेज छात्रों की परीक्षाओं का एनएसयूआई ने किया विरोध,उच्च शिक्षा निदेशक के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

शिमला,21जून: भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की प्रदेश इकाई ने बिना कोरोना टीकाकरण के कॉलेज छात्रों की परीक्षाओं का विरोध किया है। इस मुद्दे को लेकर प्रदेशाध्यक्ष छत्तर ठाकुर की अध्यक्षता में एनएसयूआई के एक प्रतिनिधिमंडल ने उच्च शिक्षा निदेशक से मुलाकात कर उनके माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। छत्तर ठाकुर ने बताया कि कोरोना महामारी के संकट के बीच एनएसयूआई समस्त छात्र समुदाय की सुरक्षा को लेकर चिंतित है और इसी को लेकर इस संकट के दौर में बार बार सरकार व प्रशासन से छात्रों की मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य की सुरक्षा को लेकर मांग की जा रही है। एनएसयूआई ने छात्रों की किसी भी प्रकार की परीक्षाओं से पहले सभी छात्रों का वेक्सीनेशन  करवाने की मांग की है साथ ही मांंग की है कि जब तक सभी छात्रों को वैक्सीन नहीं लग जाती तब तक परीक्षाएं न करवाई जाए। साथ ही सलेबस में भी उचित कटौती की मांग की। एनएसयूआई ने मुख्यमंत्री को भी पत्र में परीक्षाओं से पहले सभी छात्रों की प्रॉपर वैक्सीनेशन करवाए जाने की मांग की है।
एनएसयूआई के प्रतिनिधियो ने बताया की अगर प्रदेश सरकार और विश्वविद्यालय परीक्षाओं को ही करवाना चाहती है तो ऑफलाइन परीक्षाओं की जगह ऑनलाइन माध्यम से परीक्षाओं को आयोजित करें। एनएसयूआई ने तर्क दिया कि जब प्रदेशभर के स्कूलों में पढाई ऑनलाइन माध्यम से हो सकती है तो परीक्षाए भी ऑफलाइन नहीं होनी चाहिए।

एनएसयूआई नेे प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी  का छात्रहित में समर्थन देने के लिए आभार जताया और सरकार व विवि प्रशासन से इस मुद्दे को गंभीरता से लेकर छात्रों की सुरक्षा में ऑफलाइन परीक्षाएं रद्द करने की मांग की।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?