Wednesday, May 22, 2024
Homeकोविड-19कोरोना कर्फ्यू हुआ सख्त: सिर्फ तीन घंटे खुली रहेंगी दुकानें

कोरोना कर्फ्यू हुआ सख्त: सिर्फ तीन घंटे खुली रहेंगी दुकानें

कोरोना संक्रमण व मृत्यु के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर राज्य सरकार ने लिया निर्णय: 10 मई से कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंध किए और कड़े

 

शिमला:  राज्य सरकार ने प्रदेश में लगाए गए कोरोना कर्फ्यू पाबंदियों को और अधिक कड़ा कर दिया है जिसके तहत अब प्रदेश में दुकानें सिर्फ 3 घंटे ही खुली रहेंगी। यह नई पाबंदियां 10 मई सुबह 6 बजे से लागू कर दी जाएगीं।

यह पाबंदियां प्रदेश में कोविड-19 मामलों की संख्या और कोविड से होने वाली मृत्यु में हो रही तेज वृद्धि के मद्देनजर लगाई गई है। राज्य सरकार ने प्रदेश में जारी कोरोना कर्फ्यू के तहत 10 मई, 2021 के सुबह छः बजे से सख्त पाबंदियां लगाने का निर्णय मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया ।

बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश में दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अतिरिक्त अन्य सभी दुकानें बन्द रहेंगी। दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें दिन में केवल तीन घंटे ही खुली रहेंगी और इसका समय संबंधित उपायुक्तों द्वारा निर्धारित किया जाएगा।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सार्वजनिक परिवहन आगामी आदेशों तक बंद रहेगा और निजी वाहनों को आपात स्थितियों में ही आवाजाही की स्वीकृति होगी।

मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगोें से कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू के प्रभावी कार्यान्वयन में अपना पूर्ण सहयोेग देने का आग्रह किया। उन्होंने लोगों से घर में ही रहने और अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने और प्रदेशवासियों के जीवन और सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया है।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष विपिन परमार, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री डाॅ. राम लाल मारकण्डा, स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सैजल, अतिरिक्त मुख्य सचिव जे.सी. शर्मा, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, प्रधान सचिव शुभाषीश पांडा और स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी मुख्यमंत्री के साथ बैठक में उपस्थित रहे जबकि मुख्य सचिव अनिल खाची, जिला कांगड़ा, मंडी और सोलन के उपायुक्तों ने वर्चुअल माध्यम से बैठक में भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?