Wednesday, May 22, 2024
HomeHimachal Newsमतदाता पहचान पत्र बनाने की अंतिम तिथि 4 मई

मतदाता पहचान पत्र बनाने की अंतिम तिथि 4 मई

मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए नए मतदाता 4 मई तक कर सकते हैं आवेदन

शिमला,15 अप्रैल: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने कहा कि एक अप्रैल, 2024 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा अपना नाम 04 मई, 2024 तक मतदाता सूची में दर्ज करवा सकते है।

मनमोहन शर्मा ने कहा कि जिला में 18 से 19 वर्ष आयु वर्ग के 9,230 नए मतदाता बनाए गए हैं जिनमें 5,025 पुरूष और 4,205 महिला मतदाता शामिल हैं। उन्होंने बताया कि नामांकन भरने की अंतिम तिथि तक पात्र व्यक्ति अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवा सकता है। उन्होंने कहा कि छूटे हुए युवाओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने के लिए जिला में स्थित विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में विशेष अभियान भी चलाया जा रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जिसका टोल फ्री नम्बर 1950 है। इस पर कोई भी व्यक्ति चुनावी प्रक्रिया से सम्बन्धित अनियमितता बारे जानकारी दे सकता है। इसके अतिरिक्त प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए भी अलग से नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं।

मनमोहन शर्मा ने कहा कि युवा मतदाता अपना मतदाता पहचान पत्र वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से भी बना सकते हैं। उन्होंने युवा मतदाताओं से अपना मतदाता पहचान पत्र बनाने व मतदान करने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?