Wednesday, May 22, 2024
Homeकोविड-19सेवा ही संगठन, कोरोना आपदा में भाजपा के लाखों कार्यकर्ता सेवा में...

सेवा ही संगठन, कोरोना आपदा में भाजपा के लाखों कार्यकर्ता सेवा में जुटे: जे.पी.नड्डा

हिमाचल प्रदेश के लिए मेडिकल उपकरणों को हरी झंडी दिखाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया रवाना , अनुराग ठाकुर ने जताया आभार

हिमाचल प्रदेश: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जगत प्रकाश नड्डा  आज केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के निजी प्रयासों से हिमाचल के कोरोना वॉरियर्स के लिए भेजे जा रहे मेडिकल उपकरणों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया एवं सेवा ही संगठन के माध्यम से कोरोना आपदा के दौरान देशवासियों की सेवा में लगे सभी पार्टी कार्यकर्ताओं एवं अनुराग ठाकुर की सराहना की ।

जगत प्रकाश नड्डा जी ने कहा “ इस कोरोना काल में भी दुनिया की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार सेवाकार्यों में जुटी है। सेवा ही संगठन को अपना मूलमंत्र मानकर भारतीय जनता पार्टी के लाखों कार्यकर्ता देशवासियों की हरसंभव सहायता में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दे रहे हैं । अपने सामर्थ के हिसाब से हर व्यक्ति सेवा के अपने धर्म को निभा रहा है और इसी क्रम में हमारी कर्मभूमि से सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्यकर्मियों व कोविड मरीज़ों के लिए मेडिकल उपकरण भेजने का पुनीत कार्य कर रहे हैं। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में लोगों को घर द्वार मुफ़्त उच्चस्तरीय चिकित्सा सेवा उपलब्ध करा रही अनुराग ठाकुर की पहल सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा की मेडिकल यूनिट्स इन मेडिकल उपकरणों को हिमाचल के सभी 12 ज़िलों में पहुँचाकर सेवाकार्य में जुट जायेगी। उन्होंने कहा कि “वह इस अनुपम कार्य के लिए अनुज अनुराग ठाकुर को बहुत साधुवाद देते हैं ”

जे पी नड्डा जी ने कहा “ कोविड की दूसरी लहर के बीच ‘सेवा ही संगठन’ का दूसरा भाग शुरू हो गया है। हमारे कई कार्यकर्ता अस्पतालों के साथ कठिन परिश्रम कर रहे हैं और परीक्षण को लेकर हम हर संभव सुविधाएं दे रहे हैं। प्रधानमंत्री  ने इस संक्रमण से लड़ने के लिए देश का बेहतरीन तरीके से नेतृत्व किया है। भारत ही ऐसा देश है, जहां इस संक्रमण से लड़ने के लिए सरकार और जनता दोनों साथ में लगी हुई हैं. लोगों को पीएम मोदी की लीडरशिप पर भरोसा है। बीजेपी के लाखों कार्यकर्ता भी जनता की सेवा में जुटे हैं और पीड़ितों को दवा, भोजन और राहत पहुंचाने का काम कर रहे हैं। मेरा हिमाचल के पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से निवेदन है कि  अनुराग ठाकुर द्वारा भेजे गये इन सहायता उपकरणों को ज़रूरतमंदों तक पहुँचाने में अपना योगदान सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर अनुराग ठाकुर ने कहा “ आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के मार्गदर्शन में विश्व की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता सेवा ही संगठन के मूलमंत्र को आत्मसात् कर पूरी निष्ठा के साथ कोरोना आपदा के कठिन समय में भी देशवासियों की सेवा में समर्पित हैं। उन्होंने कहा कि आदेशानुसार उन्होंने भी सेवा ही संगठन अभियान में अपना सहयोग सुनिश्चित करने हेतु हमारी कर्मभूमि हिमाचल प्रदेश के सभी 12 ज़िलों में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए अपने निजी प्रयासों से मेडिकल उपकरण और सहायता सामग्री भेजने का का बीड़ा उठाया। उन्होंने  जेपी नड्डा का आभार जताते हुए कहा कि  वह उनके आभारी हैं कि उन्होंने अपनी व्यस्त दिनचर्या से समय निकाल कर अपने कर कमलों से सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा (अस्पताल ) की मेडिकल यूनिट्स को हरी झंडी दिखाकर हिमाचल रवाना किया । पिछले एक साल से भी ज़्यादा समय से सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा हिमाचल सरकार के साथ मिलकर कोविड की प्रारम्भिक जाँच ,होम आइसोलेशन के मरीज़ों को दवा वितरण ,राज्य की सीमा पर प्रशासन के सहयोग में लगी हुई हैं। हमारे इन प्रयासों से हिमाचल प्रदेश में कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई को बल मिलेगा”

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने इस अवसर पर कहा “हिमाचल प्रदेश के 12 जिलों के लिए कोविड-19 संकट काल के समय सेवा ही संगठन के मूल मंत्र को ध्यान में रखते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा एवं केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा राहत सामग्री भेजने के लिए समस्त भाजपा परिवार एवं हिमाचल प्रदेश की जनता की ओर से हार्दिक धन्यवाद ।श्री अनुराग ठाकुर ऐसे मुश्किल वक़्त में प्रदेश के हित में सराहनीय कार्य कर रहे हैं। भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता राष्ट्र नेतृत्व के मार्गदर्शन में इस कोविड-19 महामारी से लड़ रहा है और जन सेवा के कार्य में अपने आप को आगे रखकर कार्यरत है। इस महामारी से जो युद्ध चल रहा है उसमें कोरोना हारेगा और हम जीतेंगे”

हिमाचल के सभी 12 ज़िलों में भेजे जा रहे मेडिकल उपकरण व सहायता सामग्री सूची निमिनवत है..

1- थ्री प्लाइ मास्क -3,00,000
2-एन-95 मास्क -50,000
3-ग्लव्स -25,000
4-फ़ेस शील्ड -10,000
5-पीपीई -किट -7,000
6- ऑक्सीजन मास्क -6,000
7-एनआरएम -3,200
8-ऑक्सीजन रेगुलेटर -1,500
9-नेजल कैनुला -250

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?