Thursday, February 2, 2023
Home मतगणना मतगणना प्रक्रिया में तैनात कर्मचारियों व अधिकारियों की पहली रेंडेमाइजेशन संपन्न: आदित्य...

मतगणना प्रक्रिया में तैनात कर्मचारियों व अधिकारियों की पहली रेंडेमाइजेशन संपन्न: आदित्य नेगी

350 कर्मियों के लिए पहला पुर्वाभ्यास 3 दिसम्बर को व दूसरा पुर्वाभ्यास 6 जनवरी को आयोजित किया जाएगा

शिमला ,1 दिसंबर: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आज विधानसभा चुनाव 2022 के दृष्टिगत जिला शिमला के समस्त आठ विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना प्रक्रिया के लिए तैनात मतगणना सुपरवाईजर,मतगणना सहायक और माईक्रो ऑबजर्वर की पहली रेंडेमाइजेशन की गई ।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना कर्मियों की रेंडेमाइजेशन चुनावी प्रक्रिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से मतगणना करवाने की एक अहम कड़ी है जो कि पूर्ण रूप से कम्पयुट्रीकृत है। उन्होंने कहा कि जिला शिमला के सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना प्रक्रिया 8 दिसंबर 8 बजे से शुरू की जाएगी जिसे निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शान्तिपूर्ण तरीके से पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मतगणना प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए विभिन्न टीमें गठित की गई है और उन्हें अलग-अलग दायित्व सौंपे गए हैं ।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना के लिए 89 टेबल स्थापित किए गए है इसके अतिरिक्त डाक मतपत्रों की गणना के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में दो-दो टेबल अतिरिक्त स्थापित किए गए है। उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए तैनात लगभग 350 कर्मियों के लिए प्रथम पुर्वाभ्यास 3 दिसम्बर को व द्वितीय पुर्वाभ्यास 06 जनवरी को आयोजित किया जाएगा जिसमें मतगणना से जुड़ी सम्पूर्ण प्रक्रिया का प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा ताकि समस्त टीमें अपने-अपने कार्यो व दायित्वों का जिम्मेवारी के साथ निर्वहन कर सके ।

उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्ट्रांग रूम के नजदीक ही मतगणना हॉल स्थापित किए गए है ताकि मतगणना प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत न आए। उन्होंने कहा कि अनाधिकृत लोगों को मतगणना हॉल में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी व मतगणना हॉल में मोबाइल ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा ।

उन्होंने कहा कि मतगणना हॉल के नजदीक मीडिया सेंटर भी स्थापित किया जाएगा ताकि प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से आम जनमानस तक हर राउंड की मतगणना की जानकारी त्वरित पहुंच सके।
प्रथम रेंडमाइजेशन प्रक्रिया के दौरान एडीएम कानून एवं व्यवस्था राहुल चौहान, एडीएम प्रोटोकॉल सचिन कंवल, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी पंकज गुप्ता, तहसीलदार निर्वाचन राजेन्द्र शर्मा, नायव तहसीलदार निर्वाचन रत्नजीत सिंह एवं लोकेन्द्र सिंह दुगलेट उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

कांगड़ा जिले को पर्यटन राजधानी के रूप में स्थापित करेगी राज्य सरकार: सुक्खू

शिमला,2 फरवरी:  विधायक प्राथमिकता बैठक में हिमाचल प्रदेश में नए दृष्टिकोण के साथ पर्यटन विकास को बढ़ावा देने पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने...

बड़ी खबर: निराश्रित बालिका को घर बनाने के लिए 4 बिस्वा भूमि और पर्याप्त धनराशि देगी सुक्खू सरकार

शिमला,2 फरवरी: हिमाचल में सुख की सरकार मानवीय सरोकारों को विशेष अधिमान देते हुए सेवा और सुशासन के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रही...

परिवहन विभाग शीघ्र प्रयोग करेगा इलेक्ट्रिक वाहन,विभाग को उपलब्ध हो चुके हैं वाहन: सुखविंदर सिंह सुक्खू

शिमला,2 फरवरी: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल को हरित राज्य बनाने में सभी विधायकों से अपने बहुमूल्य सुझाव एवं सक्रिय सहयोग का...

Recent Comments

× How can I help you?