Thursday, May 19, 2022
Home Uncategorized प्रदेश में पीएम के दौरे से पहले आया ओमिक्रॉन का पहला मामला,

प्रदेश में पीएम के दौरे से पहले आया ओमिक्रॉन का पहला मामला,

महिला की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव ,कॉन्टेक्ट सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी

शिमला,26 दिसंबर: स्वास्थ्य विभाग ने हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के एक मामले की पुष्टि की है। मंडी की एक महिला ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाई गई है। यह महिल 18 दिसम्बर को कनाडा से मंडी पहुंची थी। फिलहाल महिला घर में ही आइसोलेट है। महिला आरटीपीसीआर नेगेटिव है।

प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को हिमाचल दौरे पर आ रहे हैं ऐसे में ओमिक्रॉन वैरिएंट का मामला सामने आने पर प्रदेश सरकार सहित पीएमओ कार्यालय सतर्क हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले प्रदेश में कोरोना संक्रमण के ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मामला सामने आने से प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ गई है। पीएमओ ने मामले की पूरी जानकारी मांगी है।

यह महिला कनाडा से 18 दिसंबर को मंडी पहुंची थी और कोविड-19 के सैंपल एनसीडीसी (नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल) नई दिल्ली भेजे गए थे। जांच में एनसीडीसी द्वारा ओमिक्रोन वैरिएंट की सकारात्मक पुष्टि की गई है। 24 दिसम्बर को दुबारा हुई जांच में महिला का RTPCR नेगेटिव है और उसके सभी 3 कॉन्टैक्ट भी नेगेटिव हैं। 8 अन्य नमूनों के परिणाम प्रतीक्षित हैं। स्वास्थ्य प्राधिकरण सीक्वेंसिंग के लिए और सैंपल एनसीडीसी को भेज रहा है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

हिंदुजा समूह के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से भेंट की

शिमला,18 मई: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से  हिन्दुजा समूह के एक प्रतिनिधिमण्डल ने समूह के पारिवारिक सहयोगी और वरिष्ठ सलाहकार डॉ. एस.के. चड्डा के नेतृत्व...

आधी रात को भी प्रदर्शन करने वाले आज चुप: मनोज जिश्टु

शिमला,17 मई:  ठियोग के संधू में माकपा कार्यकर्ता द्वारा एक नेपाली मूल के परिवार के साथ मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।...

Recent Comments

× How can I help you?