Saturday, September 25, 2021
Home आपका शहर डोडरा क्वार में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की...

डोडरा क्वार में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की मुहिम तेज

डीसी शिमला आदित्य नेगी ने किया डोडरा क्वार का दौरा,ली कोविड-19 स्तिथि की जानकारी

शिमला:  डीसी शिमला आदित्य नेगी ने देर रात रोहडू क्षेत्र का दौरा कर एसडीएम बी.आर. शर्मा से डोडरा क्वार में कोविड संक्रमण की रोकथाम और लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के संबंध में विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की।
उन्होंने  एसडीएम को डोडरा क्वार में संक्रमण के फैलाव को रोकने और प्रभावित लोगों को सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि डोडरा क्वार में टेस्टिंग कार्य किया जा रहा है, जिसके तहत 346 सैंपल लिए जा चुके है, जिनमें से 60 मामले पाॅजिटिव पाए गए हैं।
उन्होंने बताया कि दूर-दराज क्षेत्र पंडार में विशेष दल द्वारा दूसरी बार सैम्पिलंग का कार्य किया गया है, जिसके तहत 71 लोगों के गत दिवस टेस्ट किए गए, जिसमें से 5 मामले पाॅजिटिव पाए गए।
उन्होंने बताया कि डोडरा क्वार क्षेत्र में संक्रमण के सभी रोगियों में हल्के लक्षणों के मामले पाए गए हैं। अभी तक केवल कोविड के कारण नागरिक अस्पताल क्वार में एक व्यक्ति की मौत हुई है, जिसे रोहडू स्थानांतरित किया जा रहा था। जिसकी उम्र 75 वर्ष थी।
उन्होंने कहा कि डोडरा क्वार में दुनी चंद चौहान को विशेष सैक्टर अधिकारी नियुक्त किया गया है, जो कोविड-19 संबंधी कार्य की निगरानी, समीक्षा व प्रगति देखेंगे। उन्होंने कहा कि इनसे मोबाईल नम्बर 82191-65001 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
उन्होंने बताया कि राधा स्वामी सत्संग भवन क्वार में डेडीकेटिड कोविड सेंटर तैयार किया जा रहा है, जिसे जल्द बना दिया जाएगा, जिसमें 5 डी  और बी प्रकार के 10 सिलेंडर की उपलब्धतता सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि डोडरा क्वार क्षेत्र में 5 पंचायतों के लिए 5 डाॅक्टर तैनात है। क्वार क्षेत्र में डेडीकेटिड एम्बुलेंस सुविधा की उपलब्धतता सुनिश्चित की गई है।
उन्होंने बताया कि जस्कून, जाखा व पंडार क्षेत्र में 3 माइक्रो कटेंनमेंट जोन बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि डोडरा क्वार क्षेत्र में टीकाकरण कार्य को गति प्रदान करते हुए अभी तक 1040 लोगों का वैक्सीनेशन टीकाकरण किया गया है।
उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन के पास उपलब्ध संसाधनों को स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा कर्मचारियों को प्रदान किया गया है ताकि किसी प्रकार की आपातकाल स्थिति में इन अधिकारियों, कर्मचारियों व रोगियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

उपायुक्त ने बताया कि यदि किसी व्यक्ति को टेस्ट सैपलिंग या एम्बुलेंस संबंधी कोई आवश्यकता या शिकायत हो तो वो तुरन्त एसडीएम रोहडू को सम्पर्क करें। उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन व चिकित्सा अधिकारियों के संयुक्त प्रयासों से कोविड संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं और प्रभावितों की संख्या को कम करने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का प्रयास है कि इस क्षेत्र में वैक्सीनेशन कार्य को जल्द पूर्ण कर संक्रमण के प्रभाव को कम किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पहाड़ी राज्यों के लिए आदर्श राज्य के रूप में उभरा हिमाचल : पीयूष गोयल

  शिमला, 24 सितंबर: केन्द्रीय उपभोक्ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल हिमाचल दौरे पर आज शिमला पहुंचे हैं। आज...

रंग लाए सीएम जयराम के प्रयास, हिमाचल को मिला चिकित्सा उपकरण पार्क

शिमला,24 सितंबर:  केंद्र की मोदी सरकार ने हिमाचल प्रदेश को एक और तोहफा दे दिया है। केंद्र सरकार ने प्रदेश के जिला सोलन के...

आईजीएमसी में 27 और 28 सितंबर को बाधित रहेगी स्कैन सेवा

शिमला,24 सितंबर:  आईजीएमसी प्रशासन ने अस्पताल सीटी स्कैन करवाने के लिए आने वाले मरीजों के लिए सूचना जारी की है जिसमें प्रशासन ने मरीजों...

ग्रामीण विकास में जिला परिषद की भूमिका महत्वपूर्ण: विधानसभा उपाध्यक्ष

चंबा, 24 सितंबर:  जिला परिषद की बैठक में आज विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ.हंसराज ने कहा है कि ग्रामीण विकास में जिला परिषद की महत्वपूर्ण भूमिका...

Recent Comments

× How can I help you?