Friday, May 17, 2024
Homeउपलब्धिसांगला की स्नेहा ने दुबई में जीता स्वर्ण पदक

सांगला की स्नेहा ने दुबई में जीता स्वर्ण पदक

डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने दी शुभकामनाएं

किन्नौर,31 अगस्त: हिमाचल प्रदेश के युवा  राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में बेहतर प्रदर्शन कर रहें हैं और देश-प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। इसी कड़ी में किन्नौर जिले से संबंध रखने वाली स्नेहा ने  दुबई में आयोजित बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है।

उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने कुमारी स्नेहा को दुबई में आयोजित एशियन यूथ एण्ड जूनियर बाॅक्सींग प्रतियोगिता में 66 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि स्नेहा की इस उपलब्धि से न केवल किन्नौर जिला का नाम रोशन हुआ है बल्कि प्रदेश व देश का नाम भी रोशन हुआ है।

उन्होंने कहा कि सांगला गांव की रहने वाली स्नेहा ने हाल ही में जुलाई माह में हरियाणा के सोनीपत में आयोजित जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में भी 66 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया था। यही नहीं स्नेहा ने वर्ष 2020 में असम में आयोजित खेलो इंडिया खेलो में भी स्वर्ण पदक जीता था। इससे पूर्व उन्होंने 2019 में स्पेन में आयोजित जूनियर वूमैन बाॅक्सींग प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया था।

कुमारी स्नेहा ने 2019 में आयोजित राष्ट्रीय बाॅक्सींग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया था जबकि वर्ष 2019 में ही आयोजित खेलो इंडिया खेलो प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल किया था। वर्ष 2018 में भी कुमारी स्नेहा ने ओपन राष्ट्रीय जूनियर प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया था।

आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि स्नेहा के स्वर्ण पदक जीतने से जिले के लोगों में खुशी की लहर है तथा उनकी इस उपलब्धि से जिले सहित प्रदेश व देश के खिलाड़ियों को भी प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि स्नेहा भविष्य में होने वाली राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय विशेषकर एशियन गेम्ज व आॅलम्पिक में बाॅक्सींग प्रतियोगिताओं में प्रदेश तथा देश का नाम रोशन करेगी।

उन्होंने जे.एस.डब्लयू जल विद्युत परियोजना प्रबंधन का सी.एस.आर के तहत जिले के खिलाड़ियों को बाॅक्सींग प्रशिक्षण सुविधा प्रदान करने के लिए भी आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?