Friday, May 17, 2024
Homeकोविड-19लॉकडाउन-2: 3 मई तक फिर दिल्ली बंद

लॉकडाउन-2: 3 मई तक फिर दिल्ली बंद

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जताई हालातों के जल्द सुधरने की उम्मीद

दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लगातार तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक हफ्ते तक और बढ़ा दिया है। लॉक डाउन राज्य में 3 मई सुबह 5:00 बजे तक रहेगा। इससे पूर्व 19 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी जो 26 अप्रैल सोमवार सुबह पांच बजे तक लागू है।
दिल्ली में सप्ताह के लिए लगाए लॉकडाउन के बावजूद राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात चिंताजनक बने हुए हैं। संक्रमण की कड़ी को तोड़ने और स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए यह लॉकडाउन लगाया गया था लेकिन बावजूद इसके लगातार  कोरोना संक्रमण का पाजिटिविटी रेट बढ़ता ही जा रहा है। अस्पतालों में मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है साथ ही अस्पतालों में ऑक्सीजन की भी भारी कमी पाई जा रही है अस्पतालों में अभी भी 335 टन ऑक्सीजन उपलब्ध है जबकि 700 टन ऑक्सीजन की आवश्यकता है
जल्द होंगे हालात ठीक: 
दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये राज्य में 1 हफ्ते का लॉकडाउन पीरियड बढ़ाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि  कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने का लॉकडाउन बेहद कारगर उपाय है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में अभी भी ऑक्सिजन की भारी कमी है और कई अस्पतालों में अभी भी ऑक्सिजन उपलब्ध नहीं हो सकी है। केंद्र और राज्य सरकार इस संकट से निपटने के लिए लगातार  प्रयासरत है और जल्द ही बिगड़ते हालातों पर काबू पा लिया जाएगा। उन्होंने दिल्ली में हालातों के जल्द सुधरने की उम्मीद जताई।

मुख्यमंत्री दिल्ली अरविंद केजरीवाल
दिल्ली में एक दिन में सर्वाधिक 357 मौतों का रिकॉर्ड :
दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण एक दिन में सर्वाधिक 357 लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 24,103 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में उपचाराधीन मामलों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच गई है। एक्टिव मामलों की संख्या 93080 है। 22,695 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 74,702 नमूनों की जांच की गई और 35,455 लोगों को कोविड-19 टीका लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?