Saturday, May 18, 2024
Homeअभियानजब तक कोरोना है,लापरवाह नहीं होना है।

जब तक कोरोना है,लापरवाह नहीं होना है।

लोगों को जागरूक करने में जुटा जिला लोक संपर्क विभाग चंबा

चंबा,6जून: जिला मुख्यालय चंबा में कोरोना की वेशभूषा रूप धारण कर स्थानीय कलाकारों ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया। जिला के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की तरफ से चलाए जा रहे जागरूकता अभियान में लोक कलाकारों ने नाटकीय गतिविधि और स्थानी बोलियों के माध्यम से लोगों को जहां कोरोना संक्रमण के खतरे के बारे में विस्तार से जानकारी दी, तो वहीं लोगों से कोविड नियमों के साथ-साथ सरकारी निर्देशों की भी पालना करने का आग्रह किया।

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूक करते कलाकार

कलाकारों ने नाटक के माध्यम से स्थानीय जनता को  संदेश दिया कि कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूकता व सजगता का होना बहुत जरूरी है। नागरिक कोरोना महामारी को लेकर जागरूक हों और बचाव उपायों के प्रति सजगता बरतें तभी कोरोना की रफ्तार को कम किया जा सकता है। आमजन की जागरूकता ही कोरोना संक्रमण के फैलाव पर रोक लगाएगी। मास्क, शारीरिक दूरी व साफ-सफाई आदि प्रमुख उपायों को अपनाकर संक्रमण से बचा जा सकता है। कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ने के राहत भरे संकेतों के बीच यह समझना जरूरी है कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है इसलिए पूरी तरह सावधान रहें।

चंबा की स्थानीय जनता को कोरोना नियमों के प्रति जागरूक करते लोक संपर्क विभाग के कलाकार

आम जनमानस की जागरूकता में जुटे विभिन्न लोकनाट्य दल सरस्वती म्यूजिकल ग्रुप,आर्यन कला मंच, चंबा रंगदर्शन,प्रिया म्यूजिकल और यूवा किसान मंच टिकरी द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है। इन संस्थाओं द्वारा चंबा शहर से लगते मोहल्ले व गांव जनसाली,टीवीवार्ड,ककियां,काकडोलू,सालहुंई और दूरदराज की पंचायतों में कोहलड़ी,रिंडा,कांदला,चंबी, ब्रेही और खुंडेल के लोगों को विभिन्न तरीके से कोरोना के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग व कलाकार हिमांशु अनूप,राजेंद्र,वशिष्ठ,अर्श,राजेश पंकज व राजन आदि द्वारा यह संदेश दिया गया कि ‘जब तक कोरोना है,लापरवाह नहीं होना है। कोरोना के लक्षण छुपाएं नहीं बल्कि समय पर टेस्ट करवाकर खुद को और परिवार को सुरक्षित करें। कोविड-19 को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी या सहायता लेने के लिए आपादा प्रबंधन के टोल फ्री नंबर 1077 पर कॉल करें। उन्होंने कहा कि लोग  बात समझेंगे और कोरोना को लेकर कोई ढिलाई नहीं बरतेंगे।
कलाकरों ने लोगों को मुंह पर मास्क, दो गज की दूरी, हाथों को बार-बार साबुन से धोना या सैनिटाइज करना और जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह भी दी गई। सरकार के निर्देशों पर जिला लोक संपर्क विभाग जिले भर में लोगों को कोरोना के प्रति विभिन्न तरीके से जागरूक कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?