Thursday, August 11, 2022
Home राजनीति वर्तमान सरकार की उपेक्षा के कारण पिछड़ा क्षेत्र: प्रतिभा सिंह

वर्तमान सरकार की उपेक्षा के कारण पिछड़ा क्षेत्र: प्रतिभा सिंह

लाहौल-स्पीति के अपने दौरे के तीसरे दिन कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने केलांग क्षेत्र का किया दौरा, लोगों से जानी उनकी समस्याएं

केलांग,1जुलाई: कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने लाहौल-स्पिति के लोगों को आश्वासन दिया है कि वह उनके ए आर ऐ,फारेस्ट राइट एक्ट के हक को फिर से बहाल करवाने के लिये केंद्र के समक्ष मामला रखेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जन जातीय क्षेत्रों में लोगों के अधिकारों को सरंक्षित करने के लिए विशेष योजनाओं का प्रावधान किया था। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार की उपेक्षा के चलते आज यह क्षेत्र पिछड़ गया है।
प्रतिभा सिंह ने प्रदेश पर बढ़ते कर्ज पर भी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा का डबल इंजन की सरकार का दावा पूरी तरह फेल हो गया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में भाजपा सरकार अब चंद दिनों की मेहमान है। ऐसे में वह अपनी झुंझलाहट मिटाने के लिए लोगों को डराने धमकाने का प्रयास कर रही है।

आज जिला लाहौल-स्पिति के अपने अंतिम तीसरे दिन के दौरे के दौरान केलांग,जेमुर व जिस्पा में पार्टी कार्यकर्ताओं व लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरा प्रदेश सूखे की मार झेल रहा है।सरकार को इसकी कोई चिंता नही है। उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति में बर्फ कम पड़ने की वजह से सूखे की मार से किसानों-बागवानों पर इसकी ज्यादा मार पड़ी है।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि उनके इस दौरे के दौरान लोगों ने उन्हें बताया कि यहां स्कूलों में अध्यापक नहीं है ,अस्पतालों में डॉक्टर नही है,लोग पेयजल,सिंचाई की समस्याओं से जूझ रहे हैं, जो बहुत ही चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक इस क्षेत्र में लोगों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। वह लोगों की समस्याओं पर अपनी आंखे मूंदे बैठे हैं।
प्रतिभा सिंह ने कहा अब जब प्रदेश में चुनावों की बेला शुरू हो गई है ऐसे में मुख्यमंत्री लोगों को लुभाने के लिए बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रहें है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास पैसा नहीं है। सरकार कर्ज पर कर्ज ले रही है और यह कर्ज 70 हजार करोड़ से भी अधिक होने वाला है।
प्रतिभा सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं,महिला मंडलो से कांग्रेस के हाथ मजबूत करने का आह्वान करते हुए कहा कि कांग्रेस सत्ता में आते ही भाजपा के जन विरोधी नीतियों व निर्णयों से उन्हें मुक्त करवाएगी। उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी पर भाजपा की जुबान पूरी तरह बंद है जबकि सत्ता में आने से पहले उन्होंने लोगों को बड़े-बड़े सपने दिखाए थे। हर एक के खाते में 15 लाख रुपये, हर साल 2 करोड़ लोगो को नोकरियां देने के सपने दिखाए थे जो आज दिन तक पूरे नहीं हुए।
इस दौरान उनके साथ पूर्व विधायक रवि ठाकुर,क्षेत्र के प्रभारी कांग्रेस महासचिव भुवनेश्वर गौड़,जिला परिषद अध्यक्ष अनुराधा राणा,ग्याल सिंह ठाकुर,जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष शशि किरण सहित पार्टी के कई पदाधिकारी महिला कांग्रेस,युवा कांग्रेस,सेवादल, एनएसयूआई के कार्यकर्ता मौजूद थे। लोगों ने
प्रतिभा सिंह का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

प्रदेश सरकार ने सुनिश्चित किया महिलाओं का सशक्तिकरण: जय राम ठाकुर

शिमला,10 अगस्त: प्रदेश सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है और उनके सामाजिक-आर्थिक उत्थान के लिए कई योजनाएं आरंभ की गई हैं। रक्षा बंधन की...

आइए हम सब मिलकर अपने स्वतंत्रता सेनानियों को  करें याद : अनुराग ठाकुर

शिमला,9 अगस्त : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज शिमला में आयोजित कार्यक्रम में लोगों से आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर लोगों...

Recent Comments

× How can I help you?