Tuesday, November 30, 2021
Home उपचुनाव सड़कों के क्षेत्र में रोहित ठाकुर ने क्रांति लाई: सुखविंदर सिंह सुखु

सड़कों के क्षेत्र में रोहित ठाकुर ने क्रांति लाई: सुखविंदर सिंह सुखु

सुक्खू और रोहित ठाकुर का जनता को संबोधन

शिमला,20 अक्टूबर: कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में रोहित ठाकुर के नेतृत्व में जुब्बल-नावर-कोटखाई विकास के मामलें में पूरे हिमाचल में अव्वल रहा है। यह बात हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व नादौन विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुखविंदर सिंह सुखु ने जुब्बल के सहड़ाना में कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर के पक्ष में चुनावी जनसभा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में जुब्बल-नावर-कोटखाई को सड़को के क्षेत्र में सर्वाधिक बजट आबंटित हुआ। उन्होंने कहा कि रोहित ठाकुर जुब्बल-नावर-क्षेत्र के विकास के प्रति हमेशा ही चिंतित रहे हैं। उनकी विकासात्मक सोच के चलते सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली और पेयजल योजनाओं में पूरे हिमाचल में सर्वाधिक बजट जुब्बल-नावर-कोटखाई को मिला है। उन्होंने कहा कि भाजपा के साढ़े तीन वर्षो के कार्यकाल में मंडी के दो विधानसभा क्षेत्र को छोड़कर बाक़ी हलकों को घोर निराशा ही हाथ लगी है।

सुखु ने कहा कि रोहित ठाकुर जुब्बल-नावर-कोटखाई ही नही बल्कि पूरे जिला शिमला की उम्मीद हैं। उन्होंने जनता से रोहित ठाकुर को भारी मतों के साथ जीताकर विधानसभा भेजने की अपील की। हर्षवर्द्धन चौहान विधायक शिलाई, राजेश धर्माणी सचिव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने भी जनसभाओं को संबोधित किया और रोहित ठाकुर के पक्ष में वोट मांगे।

रोहित ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि बाग़वानी क्षेत्र में जुब्बल-नावर-कोटखाई के ढांचागत विकास को आगे बढ़ाने के लिए कांग्रेस कार्यकाल में सड़कों प्राथमिकता दी गई। उन्होंने कहा कि 2012-17 के कांग्रेस कार्यकाल में 29 सड़को को विधायक प्राथमिकता के तहत लगभग 117 करोड़, 26 सड़को की PMGSY के तहत लगभग 98 करोड़, 5 सड़को को CRF के तहत 30 करोड़,100 सड़को की FRA व 26 सड़को की केंद्र सरकार से FCA के तहत फॉरेस्ट क्लीयरेंस करवाई गई।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल में जुब्बल नावर कोटखाई की अनदेखी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने युद्धस्तर पर चले हुए ठियोग हाटकोटी सड़क योजना के कार्य को रोकने का काम किया। उन्होंने कहा कि जहां सड़कों की बात आती है CRF, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना,वर्ल्ड बैंक फेस टू, नाबार्ड के तहत पूरे प्रदेश को 55,00 करोड रुपए मिलें जिसमें 8 विधानसभा क्षेत्र वाले जिला शिमला को नाम मात्र बजट ही मिल पाया हैं। इसी प्रकार पीएमजीएसवाई के तहत पिछले साढ़े 3 वर्षों में प्रदेशभर में 2293 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट स्वीकृत हुए जिनमें जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र को एक भी प्रोजेक्ट नहीं मिला। इसके विपरीत मंडी जिला में मुख्यमंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र सिराज को पीएमजीएसवाई के तहत 80 करोड़ रुपए स्वीकृत करवाएं। नाबार्ड के तहत जुब्बल नावर कोटखाई को एक भी प्रोजेक्ट शामिल नहीं मिला।

रोहित ठाकुर ने कहा कि उनके कार्यकाल में बढाल पंचायत में मिहाना खड्ड बढ़ाल लेहरोटी- कटारला वाया शोभा सड़क को विधायक प्राथमिकता में डालकर सड़क के निर्माण के लिए 9.74 करोड़ रुपए की DPR बनवाई थी जिसे सत्ता परिवर्तन के बाद भाजपा सरकार ने विधायक प्राथिमकता से निकाल दिया। उन्होंने कहा कि जनता की याचिका पर उच्च न्यायालय ने DPR को नाबार्ड को वित्तपोषण के लिए भेजने के आदेश दिए जिससे जनता की जीत और भाजपा की नकारात्मक राजनीति की हार हुई हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा,बिजली के क्षेत्र में विकास हुआ है। रोहित ठाकुर ने पराली, जय पीड़ी माता और बढ़ाल की जनता से वोट मांगे। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जुब्बल नावर कोटखाई का उप चुनाव एक-एक कार्यकर्ता का चुनाव है जिसे जीतने के लिए हर कार्यकर्ता ज़मीनी स्तर पर कार्य करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

राज्य सरकार प्रदेश को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने के लिए कृतसंकल्पः मुख्यमंत्री

शिमला,29 नवंबर: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने के लिए कृत संकल्प...

शिमला पुलिस का आग्रह: स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्य क्षेत्रों में ना पार्क करें गाड़ी

  शिमला,29 नवंबर: शिमला शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में कार्य किए जा रहे हैं। इन कार्यों के अंतर्गत फ्लाईओवर ब्रिज, पैदल...

सर्दियों में सड़क पर ठिठुरते बेसहारा गरीबों की सुध लेगा मानवाधिकार आयोग: डॉ.अजय भंडारी

शिमला,29 नवंबर: हिमाचल प्रदेश राज्य मानवाधिकार आयोग सर्दियों में सड़कों पर ठिठुरने को मजबूर बेसहारा लोगों  की सुध लेगा। आयोग के सदस्य डॉ.अजय भंडारी...

Recent Comments

× How can I help you?