Saturday, September 25, 2021
Home आपका शहर अमर शहीदों के बलिदान के प्रति राष्ट्र वासी सदैव रहेंगे ऋणी: डॉ....

अमर शहीदों के बलिदान के प्रति राष्ट्र वासी सदैव रहेंगे ऋणी: डॉ. हंसराज

उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में विधानसभा उपाध्यक्ष ने फहराया तिरंगा

चंबा,15 अगस्त:75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर   चंबा के भंजराडू में उपमंडल स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ.हंसराज ने इस अवसर पर ध्वजारोहण किया और मार्च पास्ट सलामी ली। इस अवसर पर देशभक्तों और स्वतंत्र सेनानियों के बलिदान को स्मरण करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा अपने प्राणों का बलिदान देने वाले अमर शहीदों के प्रति राष्ट्र वासी सदैव ऋणी रहेंगे ।

उन्होंने कहा कि चुराह विधानसभा क्षेत्र के तहत सरकार के वर्तमान कार्यकाल के दौरान विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं। सड़क निर्माण, सामाजिक सेवा क्षेत्र और स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ बनाने के लिए विशेष प्राथमिकता के साथ कार्यों को अंजाम दिया गया है।विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि चुराह घाटी में सरकार के वर्तमान कार्यकाल के दौरान सड़क नेटवर्क को विस्तार देने के उद्देश्य से कार्य व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। घाटी में लगभग 150 के करीब छोटी बड़ी संपर्क सड़कों का निर्माण कार्य संपूर्ण किया गया है।
प्रदेश सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों को जोड़ा जाना सुनिश्चित बनाया गया है ।
विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विभागों के कार्यालयों के शुरू होने से आज क्षेत्र में विकास के हो रहे विभिन्न कार्य सबके सामने हैं ।

समारोह के दौरान एकीकृत बाल विकास परियोजना के तहत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं चामुंडा सांस्कृतिक दल द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने विशेष अभियान के दौरान अदम्य साहस का परिचय देने वाले सेना मेडल से सम्मानित भारतीय सेना के स्थानीय जवान आयुब शेख को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया। उन्होंने सेवानिवृत्त कैप्टन एमआर ठाकुर ,सेवानिवृत्त पैरामिलिट्री अधिकारी प्रताप सिंह को भी सम्मानित किया।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने पुलिस विभाग,बाल विकास परियोजना और स्वास्थ्य विभाग के उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों और अधिकारियों को पुरस्कार वितरित किए।

इस अवसर पर डॉक्टर हंसराज की अध्यक्षता में भंजराडू बस स्टैंड से लेकर चुराह सांस्कृतिक मंच तक झंडा रैली का आयोजन भी किया गया ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पहाड़ी राज्यों के लिए आदर्श राज्य के रूप में उभरा हिमाचल : पीयूष गोयल

  शिमला, 24 सितंबर: केन्द्रीय उपभोक्ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल हिमाचल दौरे पर आज शिमला पहुंचे हैं। आज...

रंग लाए सीएम जयराम के प्रयास, हिमाचल को मिला चिकित्सा उपकरण पार्क

शिमला,24 सितंबर:  केंद्र की मोदी सरकार ने हिमाचल प्रदेश को एक और तोहफा दे दिया है। केंद्र सरकार ने प्रदेश के जिला सोलन के...

आईजीएमसी में 27 और 28 सितंबर को बाधित रहेगी स्कैन सेवा

शिमला,24 सितंबर:  आईजीएमसी प्रशासन ने अस्पताल सीटी स्कैन करवाने के लिए आने वाले मरीजों के लिए सूचना जारी की है जिसमें प्रशासन ने मरीजों...

ग्रामीण विकास में जिला परिषद की भूमिका महत्वपूर्ण: विधानसभा उपाध्यक्ष

चंबा, 24 सितंबर:  जिला परिषद की बैठक में आज विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ.हंसराज ने कहा है कि ग्रामीण विकास में जिला परिषद की महत्वपूर्ण भूमिका...

Recent Comments

× How can I help you?