Wednesday, May 22, 2024
Homeअभियानयमराज व मदारी ने किया लोगों को जागरूक

यमराज व मदारी ने किया लोगों को जागरूक

औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में कलाकारों ने कोरोना से बचाव के बारे में दी जानकारी

नाहन 04 जून: कोरोना महामारी से बचाव व इसकी रोकथाम के लिए सूचना एवं जन संपर्क विभाग द्वारा चलाए जा रहे फोक मीडिया अभियान के अतंर्गत जिला सिरमौर के हरियाणा राज्य के साथ लगते औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में नैमित्तिक कलाकारों द्वारा जन भाषा व नाट्कीय शैली में कामगारों व स्थानीय लोगों को जागरूक किया गया। उन्होंने लोगों को बताया कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर जारी कोरोना संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करें ताकि हम स्वयं को, अपने परिवार व समाज को कोरोना महामारी से बचा सकें।
कलाकारों ने यमराज व मदारी का रूप धर कर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर कोरोना से बचाव के चार सरल उपाय बताए जिसमें मास्क का सही तरीके से उपयोग, अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलने, हमेशा सामाजिक दूरी बनाए रखने  और समय-समय पर हाथों को साबुन से धोने व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की सलाह दी।

कार्यक्रम के दौरान यमराज व मदारी ने लोगों से आग्रह किया कि वह बेवजह बाहर न घूमें तथा सर्दी, जुकाम, सांस लेने में दिक्कत, थकान, सूंघने की क्षमता का कम होने या स्वाद का चले जाने आदि लक्षण आने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में कोरोना टेस्ट करवाएं और टेस्ट की रिपोर्ट आने तक खुद को होम आइसोलेट कर लें और इस दौरान किसी दूसरे व्यक्ति के सम्पर्क में न आए।

कलाकारों ने लोगों को खरीदारी करते समय नो मास्क नो सर्विस व सरकार द्वारा जारी एसओपी का आवश्यक रूप से पालन करनेें और कोविड टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने लोगों को बताया कि जिला प्रशासन सिरमौर द्वारा कोविड हेल्पलाइन नम्बर 1077 जारी किया गया है जिस पर फोन करके कोविड संबंधी जानकारी व सहायता ली जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?