Sunday, July 3, 2022
Home आपका शहर महावीर जयंती पर कोरोना महामारी के अंत के लिए किया जाएगा जाप:...

महावीर जयंती पर कोरोना महामारी के अंत के लिए किया जाएगा जाप: कुलभूषण जैन

कोरोना संक्रमण में हो रही वृद्धि को देखते हुए महावीर जयंती पर होने वाले सभी कार्यक्रम रद्द

शिमला: कोरोना महामारी के चलते सरकार ने एक बार फिर सामाजिक और धार्मिक अनुष्ठानों के आयोजन पर रोक लगा दी है। सरकार द्वारा जारी इन निर्देशों के मद्देनजर जैन सभा ने भी 25 अप्रैल को मनाई जाने वाली महावीर जयंती पर आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। शिमला के कसुम्पटी में महावीर जयंती के अवसर पर विशेष कार्यक्रम ध्वजारोहण, संयुक्त रूप से महामंत्र नवकार का अखंडजाप प्रभात फेरी व प्रति वर्ष की तरह किए जानेवाले विशाल भण्डारे का आयोजन किया जाना था जिनको की अब कोरोना संकट को देखते हुए रद्द कर दिया गया है।
इस समारोह के आयोजक कुल भूषण जैन ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर और लोगों की सुरक्षा को देखते हुए महावीर जयंती पर आयोजित होने वाले सभी विशेष कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि शिमला में जैन परिवारों द्वारा अपनी सुविधानुसार महावीर जयंती की विशेष पूजा अर्चना व कोरोना महामारी के अंत के लिए पंचपरमेष्ठी महामंत्र नवकार का जाप अपने-अपने घरों में ही किया जाएगा। उन्होंने महावीर जयंती की  शुभकामनाएं देते हुए लोगों से घरों पर पूजार्चना और   कोरोना महामारी से समस्त प्राणियों की सुरक्षा व शांति की  प्रार्थना करने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

वर्तमान सरकार की उपेक्षा के कारण पिछड़ा क्षेत्र: प्रतिभा सिंह

केलांग,1जुलाई: कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने लाहौल-स्पिति के लोगों को आश्वासन दिया है कि वह उनके ए आर ऐ,फारेस्ट राइट एक्ट के हक...

Recent Comments

× How can I help you?