Wednesday, May 22, 2024
Homeपर्यटन250 यात्रियों ने किया सफर लेकिन विस्टाडोम रही खाली

250 यात्रियों ने किया सफर लेकिन विस्टाडोम रही खाली

हिमाचल रेलवे ने आगामी कुछ दिनों में शिमला आने वाले पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी होने की जताई उम्मीद

शिमला,21जून: डेढ़ महीने से ज्यादा लंबे समय के अंतराल के बाद कालका-शिमला रेलवे हैरिटेज ट्रैक पर चारों ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। कोरोना की दूसरी लहर की वजह से यात्रियों की आमद में गिरावट को देखते हुए 9 मई को ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया था। कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर मात्र एक ही ट्रेन चल रही थी।अनलॉक के बीच व्यवस्थाएं पटरी पर लौटते ही कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर ट्रेनें पटरी पर दौड़ना शुरु हो गई हैं।
250 यात्रियों ने किया सफर:
21 जून को ट्रेन का संचालन शुरू होने पर शिवालिक एक्सप्रेस 04527 में 54, 04529 में 191 और रेल कार में 5 यात्रियों ने सफर किया। हालांकि विस्टाडोम
कोच के डिब्बे सवारियों से महरूम ही रहे।
आने वाले दिन में बढ़ेगी यात्रियों की संख्या:
शिमला रेलवे स्टेशन के अधीक्षक जोगिंदर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अनलॉक के बीच यात्रियों की आमद में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले दिनों में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने बताया कि यात्रियों की संख्या में कमी को देखते हुए 9 मई को ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया था। अब जब देशभर में अनलॉक हो रहा है, तो शिमला आने वाले पर्यटकों की संख्या भी बढ़ रही है।
भाता है हैरिटेज ट्रैक का सफर: 
सर्पीली पहाड़ियों को चीरते हुए कालका-शिमला रेलवे हैरिटेज ट्रैक का सफर पर्यटकों के लिए बेहद दिलचस्प होता है। इस रोमांचकारी सफर का आनंद लेने के लिए पर्यटक दूर-दूर से शिमला पहुंचते हैं। पर्यटक ट्रैक पर बनी 103 सुरंग का खूब आनंद लेते हैं और चारों के प्राकृतिक नजारों को अपने कैमरे में भी कैद करते हैं। कालका-शिमला रेलवे हैरिटेज ट्रैक पर ट्रेन का संचालन शुरू होने से पर्यटकों की आमद में बढ़ोतरी की उम्मीद जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?