Wednesday, May 22, 2024
Homeएडवाइजरीयात्रा से बचें,सुरक्षित स्थानों पर रहें ,न उठाएं जोख़िम:आबिद हुसैन सादिक

यात्रा से बचें,सुरक्षित स्थानों पर रहें ,न उठाएं जोख़िम:आबिद हुसैन सादिक

किन्नौर,31जुलाई: किन्नौर में बरसात कहर बन कर बरस रही है। जगह- जगह भूस्खलन हो रहे हैं। हाल ही में बटसेरी में बारिश के बाद पहाड़ से पत्थर गिरने के कारण नौ लोगों ने अपनी जान गंवाई थी प्रशासन ने प्रकृति के इस प्रकोप को देखते हुए किन्नौर घुमने आने वालों पर्यटकों और लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर एडवाइजरी जारी की है।

डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि किन्नौर जिले में भारी बरसात के चलते भूस्खलन, सड़कों का टूटना, नदी नालों में उफान और भारी बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। पहाड़ों का दरकना जारी है जिससे जिले में कुछ दिन पहले जान माल का भी नुकसान हुआ है।
उन्होनें जिले के जन साधारण एवं पर्यटकों से आग्रह किया है कि वे नदी नालों के समीप व ऊंचाई वाले स्थानों पर न जाएं और सुरक्षित स्थानों पर रहे और किसी प्रकार का जोखिम न उठाए। मुख्य सड़क मार्ग व सम्पर्क सड़क मार्ग पर अनावश्यक यात्रा से बचें। यदि अति आवश्यक हो तो उपयुक्त मौसम के अनुसार ही यात्रा करें।

उपायुक्त ने जिले के अन्तर्गत सभी होम-स्टे व होेटल मालिकों को भी निर्देश दिए है कि उनके यहां ठहरने वाले पर्यटको को संभावित प्राकृतिक आपदाओं वाले स्थानों से अवगत करवाएं तथा ऐसे स्थानों पर न जाने के लिए सावधान करें।

उन्होनें जिला की सभी ग्रांम पंचायत प्रधानों गैर सरकारी संगठनो, ट्रैकर्स एवं नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि वे अपने क्षेत्रों में आने वाले पर्यटकों एवं जन साधारण को जागरूक करे ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

उन्होनें कहा कि किसी भी प्रकार की प्राकृतिक आपदा एवं घटना की स्थिति में जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केन्द्र के दूरभाष न. 01786-223151 से 223155 व टौल फ्री न. 1077 पर संपर्क करे।
.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

× How can I help you?