Tuesday, November 30, 2021
Home चुनाव कांग्रेस के निजी हमलों से आहत ब्रिगेडियर बोले- ईमानदारी मेरी सबसे बड़ी...

कांग्रेस के निजी हमलों से आहत ब्रिगेडियर बोले- ईमानदारी मेरी सबसे बड़ी पूंजी

मंडी,बसान/बालीचौकी:  मंडी लोकसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के लोग उन पर निजी हमले करने पर उतर आए हैं और यहां तक कह रहे हैं कि मैंने पैसा खाया। मैंने एक फौजी हूं और हिमाचल का बेटा हूं, अगर मैंने जिंदगी में कुछ कमाया है तो वो है ईमानदारी और यही मेरी सबसे बड़ी पूंजी है। सराज विधानसभा क्षेत्र के बसान और बालीचौकी में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कारगिल वॉर हीरो ब्रिगेडियर ने कहा कि जनता जानती है कि इस तरह के बेबुनियाद आरोपों का जवाब कैसे देना है।

इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी खुशाल ठाकुर के लिए वोट मांगे और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हिमाचल को छह बार मुख्यमंत्री देने वाले क्षेत्र में आज भी कई जगहें ऐसी हैं जहां पैदल जाना पड़ता है। रोहड़ू में जो काम छह बार मुख्यमंत्री रहने के बावजूद नहीं हो पाया, हमने वह चार साल में कर दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा, “जिस कारगिल युद्ध में 527 जवान शहीद हुए, कांग्रेस के लोग कहते हैं कि वो तो युद्ध था ही नहीं, वो तो मामूली घुसपैठ थी। कांग्रेस कहती है कि सैनिक को राजनीति में नहीं आना चाहिए। आज राजनीति में सच्चे, ईमानदार और निष्ठावान लोगों की जरूरत है और एक फौजी से सच्चा और ईमानदार कोई नहीं हो सकता।”

खुशाल ठाकुर ने कहा, “आज कांग्रेस की ओर से किस तरह से सेना पर टिप्पणियां की जा रही हैं। कारगिल को छोटा युद्ध मानते हैं। वो कह रहे हैं कि ब्रिगेडियर ने मेडल क्यों पहने हैं? मैं बताना चाहता हूं कि मेडल तो एक फौजी की पहचान होते हैं। ये मेडल ही हैं जो बताते हैं कि मैंने 35 साल तक सेना में क्या किया।”
खुशाल ठाकुर ने कहा कि कांग्रेसी तो अपनी एक ही पहचान बता रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता को यह नहीं बताया जा रहा कि दो बार सांसद रहते हुए उन्होंने क्या किया। अब तो इन्होंने व्यक्तिगत हमला भी शुरू कर दिया है। कांग्रेसी कहते हैं कि खुशाल ठाकुर ने तो पैसे खाए। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि एक फौजी होने के नाते और हिमाचल का बेटा होने के नाते अगर मैंने जिंदगी में कुछ कमाया है तो वो ईमानदारी है। यही मेरी सबसे बड़ी ताकत है। मैं खुले मंच से बताना चाहता हूं कि मेरे पास सात बीघा जमीन है। पेंशन के पैसे से नगवाईं में एक घर बना रहा हूं।

खुशाल ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल में अथाह विकास हुआ है। उन्होंने मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि हमारे सीएम सरल स्वभाव के हैं, सौम्यता से भरे हैं, शालीनता से भरे हैं। उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद पूरे हिमाचल में विकास को गति मिली है।

भाजपा प्रत्याशी ने लोगों से वोट देने की अपील करते हुए कहा कि आपका सांसद, आपका बेटा होने के नाते में केंद्र में जाता हूं तो यहां की समस्याएं, नेशनल हाईवे का मुद्दा उठाऊंगा और पर्यटन की दृष्टि से यहां के लिए जो बन सकेगा, वो करने की कोशिश करूंगा। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जिस लग्न और मेहनत से मैंने अन्य जिम्मेदारियों को निभाया है, मैं इस जिम्मेदारी को भी पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ निभाऊंगा।

‘सराज का विधायक होने के नाते यहां भी काम करवाया’
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, “कांग्रेस के लोग कहते हैं कि सारा विकास सराज में हो रहा है। सराज विधानसभा का विधायक होने के नाते मेरा भी फर्ज है कि यहां भी विकास कार्य करवाए जाएं। लेकिन कोई आज पक्षपात या भेदभाव का आरोप नहीं लगा सकता। आज हिमाचल के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 200-300 करोड़ के विकास कार्य हो रहे हैं और कहीं पर तो इससे भी ज्यादा विकास कार्यों पर खर्च हो रहे हैं।”

इस दौरान मुख्यमंत्री ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर भी कांग्रेस को घेरा। मुख्यमंत्री ने कहा, केंद्र सरकार ने महंगाई को रोकने के लिए हर संभव कोशिश की। हिमाचल में भी जब सरसों की कीमत बढ़ी तो सरकार ने लोगों को राहत देने के लिए तेल पर सब्सिडी दी ताकि लोगों को परेशानी न हो। कांग्रेस के शासन में भी मंहगाई बढ़ती रही। उनके जमाने में प्याज की कीमत 130 रुपये से अधिक बढ़ गई थी और सिलेंडर के दाम भी 1200 के पार थे। तब कांग्रेस ने क्या किया था।

इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने क्षेत्र में किए विकास कार्य भी गिनवाए। साथ ही कहा जो कार्य अभी भी रह गए हैं उन्हें आने वाले समय में जरूर पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने हमेशा से ही गरीबों के लिए काम किया है।

‘ये बोझ आपकी पीठ पर नहीं मेरी पीठ पर है’
सराज विधानसभा क्षेत्र में सड़कों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक मैं आपकी पीठ से सारा बोझ नहीं उतार दूंगा, तब तक रुकूंगा नहीं। ये बोझ आपकी पीठ पर नहीं मेरी पीठ पर है। आज विधानसभा क्षेत्र की सभी पंचायतों में सड़क पहुंचा दी गई है।
उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस आज एक परिवार तक सिमट कर रह गई है। इसके विपरीत बीजेपी आम कार्यकर्ताओं की पार्टी है। आज दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का अध्यक्ष एक आम व्यक्ति है। मैं भी एक साधारण कार्यकर्ता से उठकर आज प्रदेश का मुख्यमंत्री हूं।

‘वो दिल्ली के लिए, हम डोडरा क्वार के लिए इस्तेमाल कर रहे हेलीकॉप्टर’
जयराम ठाकुर ने कहा, “मुझे कहते हैं कि मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से जाता है, आप क्या घोड़ा गाड़ी में जाते थे? 1993 के बाद से हिमाचल सरकार के पास हेलीकॉप्टर है। जो पैसे वो खर्च करते थे, वो सभी लोगों को पता है कहां खर्च होते थे। वो जाते थे दिल्ली-शिमला, शिमला-दिल्ली। हम हेलीकॉप्टर से डोडरा क्वार जा रहे हैं, हम हिमाचल के दुर्गम क्षेत्रों में काम करने के लिए जा रहे हैं।”

मुख्यमंत्री ने बसान और बालीचौकी के लोगों से भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के लिए वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस बार सराज विधानसभा क्षेत्र से बढ़त ऐतिहासिक होनी चाहिए। खुशाल ठाकुर को जिताकर छोटी काशी से दिल्ली भेजिए और बड़ी काशी के सांसद से मिलकर वो यहां के विकास के लिए काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

राज्य सरकार प्रदेश को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने के लिए कृतसंकल्पः मुख्यमंत्री

शिमला,29 नवंबर: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने के लिए कृत संकल्प...

शिमला पुलिस का आग्रह: स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्य क्षेत्रों में ना पार्क करें गाड़ी

  शिमला,29 नवंबर: शिमला शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में कार्य किए जा रहे हैं। इन कार्यों के अंतर्गत फ्लाईओवर ब्रिज, पैदल...

सर्दियों में सड़क पर ठिठुरते बेसहारा गरीबों की सुध लेगा मानवाधिकार आयोग: डॉ.अजय भंडारी

शिमला,29 नवंबर: हिमाचल प्रदेश राज्य मानवाधिकार आयोग सर्दियों में सड़कों पर ठिठुरने को मजबूर बेसहारा लोगों  की सुध लेगा। आयोग के सदस्य डॉ.अजय भंडारी...

Recent Comments

× How can I help you?